WWE सुपरस्टार द ग्रेट खली के जीवन के 5 राज जिनके बारे में शायद ही जानते होंगे आप

विश्वस्तर पर भारत का नाम ऊंचा करने वाले लोगों में द ग्रेट खली नाम भी शामिल है. जिन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बड़े मंच WWE में चैंपियन बनकर भारत का नाम ऊंचा किया है. द ग्रेट खली ने भारत के एक छोटे से गांव से अमेरिकी रेसलिंग ब्रांड WWE तक पहुँचने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है. आज वे भारत में रहकर भारतीय रेसलर्स को WWE के लिए तैयार कर रहे हैं. उनसे प्रशिक्षण लेने वाले कई रेसलर WWE में धमाल मचा चुके हैं. ऐसे में आज हम आपको द ग्रेट खली के जीवन के कुछ राज बताने जा रहे हैं.

द ग्रेट खली के जीवन के ये 5 राज नहीं जानते होंगे आप, न० 3 जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

 
 

1. खली का असली नाम दलीप सिंह राणा है और उनका जन्म 27 अगस्त 1972 में हिमाचल के धीरनिया में हुआ था. खली का बचपन काफी गरीबी में गुजरा, उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा.

 
 

2. खली ने गरीबी के कारण शिमला में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी की, एक दिन एक पुलिस ऑफिसर की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने खली को पंजाब पुलिस में नौकरी करने को कहा. यहीं से उनकी राह रेसलिंग के लिए खुली.

 
 

3. खली की लम्बी कद काठी ऐक्रमेगली नाम की बीमारी के कारण काफी ज्यादा बढ़ गई. खली की हाइट 7 फीट और 1 इंच है और वे WWE के चौथे सबसे लम्बे खिलाड़ी हैं.
4. खली ने पहली बार WWE रिंग में साल 2006 में कदम रखा था. तब वे शॉन डाइवरी के क्लाइंट के रूप में उतरे थे. साल 2007 में उन्होंने 20 रेसलर्स को हराकर रॉयल बैटल में वर्ल्ड चैंपियन बन गये थे.

 
 

5. खली ऐसे रेसलर रहे जिन्होंने WWE पंजाबी प्रिजन कॉन्सेप्ट की शुरुआत की थी. साल 2017 में पंजाबी प्रिजन में खली ने जिंदर महल की मदद कर उन्हें रैंडी ऑर्टन हराकर चैंपियन बनाया था.

 

Comments are closed.