श्रीलंका के दिग्गज तेज़ गेंदबाज चामिंडा वास का पूरा नाम पढ़कर आपकी हंसी छूट जाएगी

विश्व भर में क्रिकेट के कई सारे खिलाड़ी हैं। यह खिलाड़ी अपने खेल में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ही जाने जाते हैं। इन खिलाड़ियों में कुछ के नाम इतने दिलचस्प होते हैं कि उनके नाम का उच्चारण करना ही मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ी का नाम बताने जा रहे हैं। ये खिलाड़ी क्रिकेट का बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी है। परंतु इसका पूरा नाम बोल पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है।

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज रह चुके इस खिलाड़ी ने कई अंतरराष्ट्रीय बड़े मुकाबले खेले हैं। इस खिलाड़ी का नाम है चमिंडा वास। 45 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कई सारे मैच खेले हैं। यह श्रीलंका की वनडे टीम के कप्तान भी रहे थे। क्रिकेट की कई सारी उपलब्धियां हासिल करने वाले इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट, 322 वनडे और 6 T20 मैच खेले हैं।

इन तीनों प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इन्होंने 355, 400 और 6 विकेट चटकाए हैं। अपने तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण इनका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों की सूची में शामिल किया गया है। इनका पूरा नाम ‘वरनाकुलासुरिया पाटाबेंदिगे उशांथा जोसेफ चामिंडा वास है।

इनके पूरे नाम को बोलना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है, इसलिए इन्हें चमिंडा वास ही कहा जाता है। इन्हें अपने खेल के साथ-साथ अपने नाम की वजह से काफी सुर्खियों में रहे हैं। इनके कप्तान रहने के समय श्रीलंकाई टीम को काफी मैच में जीत मिली थी।

Comments are closed.